Friday 13 April 2012

सोनिया गाँधी के अकूत संपत्ति का ब्योरा

Subject: सोनिया गाँधी के अकूत संपत्ति का ब्योरा छापकर विदेशी ब्लैकमेलर मीडिया सोनिया को उनके की जाल में फंसा देंगी, क्योकि मुकदमा करने की स्थिति में विदेशी मिडिया वह सब राज खोल देगी जिस सुनकर भारतीय बेहोश हो जायेगे.


सोनिया गाँधी के अकूत संपत्ति का ब्योरा छापकर विदेशी  ब्लैकमेलर मीडिया  सोनिया को उनके की जाल में फंसा देंगी, क्योकि मुकदमा करने की स्थिति में विदेशी मिडिया वह सब राज खोल देगी जिस सुनकर भारतीय बेहोश हो जायेगे.. सिर्फ एक ही रास्ता है बचता है जो अबतक बहुत कारगर रहा है--"सोनिया के ऊपर आक्षेप लगाने वाले  विदेशी पत्रकार ने मागी माफ़ी" - भारत की मिडिया  में दिन रात यही दिखाया जायेगा और वह विदेशी कितना माल काट चुका होगा..आपको नही पता.... भारत के कितने ही नेता मंत्री विदेशी ख़ुफ़िया एजेंसियों द्वारा ब्लैकमेल होकर भारत को बेचने पर मजबूर है, यह तब मालूम होगा जब  कांग्रेस सरकार जा चुकी होगी.. जो गदाफी के केस में हुआ ...
और हमारे २६ रुपये कमाने वाले अमीरों के मसीहा श्री राहुल जी अपना फंसने वाला बयान कब देंगे.....किसी मिडिया वाले की दूध पिलाया हो तो जाये रोल विंसी के पास बयान लेने और दिखा दे टीवी पर...अखबार वालो ने कम से कम दूसरों का नाम डालकर मामले को हलका करने की कोशिश तो की...

""""दैनिक भाष्कर की खबर ''''''

नई दिल्‍ली.कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी दुनिया की चौथी सबसे दौलतमंद इंसान हैं। यह दावा किया है अमेरिका के एक मीडिया हाउस ने। इसका कहना है कि यूपीए अध्‍यक्ष के पास 10 हजार से 45 हजार करोड़ के बीच (2 से 19 अरब डॉलर) की संपत्ति है।
 
 
अमेरिकी वेबसाइट ' बिजनेस इनसाइडर ' ने दुनिया के सबसे रईस राजनेताओं की लिस्ट जारी की है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष को चौथे नंबर पर रखा है। इस लिस्ट में हरियाणा की विधायक और जिंदल समूह की प्रमुख सावित्री जिंदल का नाम भी है। साइट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष की संपत्ति  यानी 10 हजार से 45 हजार करोड़ के बीच हो सकती है। 
 
इससे पहले जर्मनी के अखबार 'डी वेल्ट' में भी इस बारे में खबर छपी थी। इस अखबार के वर्ल्ड्स लग्जरी गाइड सेक्शन में दुनिया के सबसे रईस 23 नेताओं की लिस्ट छापी गई थी। उसमें भी सोनिया गांधी चौथे स्थान पर हैं। 'बिजनेस इनसाइडर' ने वर्ल्ड्स लग्जरी गाइड का हवाला देते हुए लिस्‍ट छापी है। लेकिन सबसे नीचे यह भी लिखा गया है कि यह रिपोर्ट OpenSecrets.org, Forbes.com, Bloomberg.com, Wikipedia.org, Guardian.co.uk से मिली जानकारी के आधार पर तैयार की गई है। 
 
लिस्ट में अहम नाम 
1. अब्दुल्लाह बिन अब्दुल अजीज शाह, सऊदी अरब 
2. हसनल बोलखेह सुल्तान, ब्रुनेई 
3. माइकल ब्लूमबर्ग मेयर, न्यूयॉर्क 
4. सोनिया गांधी 
6. व्लादीमिर पुतिन 
7. सावित्री जिंदल 
19. आसिफ अली जरदारी   
सोनिया गांधी से हाल ही में एक आरटीआई कार्यकर्ता ने उनके आयकर रिटर्न का ब्‍यौरा मांगा था, लेकिन उन्‍होंने इसे निजी जानकारी बता कर सार्वजनिक करने से मना कर दिया था। लेकिन 2009 के लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी ने अपनी कुल संपत्ति 1.38 करोड़ रुपये की बताई थी। ऐसे में अमेरिकी वेबसाइट पर दिया गया ब्‍यौरा जमीन-आसमान का अंतर दर्शाता है। इसलिए इस साइट पर कांग्रेस या सोनिया की ओर से प्रतिक्रिया का इंतजार है और संभावना यह भी है कि सोनिया वेबसाइट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।
आखिर कितनी है सोनिया गांधी की आमदनी?
 कांग्रेसियों ने की सोनिया गांधी के खिलाफ नारेबाजी 
'''''''''अमर उजाला की खबर''''''''''''''''''''

इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपनी धन दौलत को लेकर खूब चर्चा का विषय बन गई हैं। दावा किया जा रहा है कि सोनिया गांधी दुनिया की चौथी सबसे दौलतमंद राजनीतिज्ञ हैं। अमेरिकी वेबसाइट 'बिजनेस इनसाइडर' ने यह दावा किया है। वेबसाइट के अनुसार सोनिया के पास 10,000 से 45,000 करोड़ के बीच ($2-19 billion) की संपत्ति है। 

सावित्री जिंदल सातवें नंबर पर
बिजनेस इनसाइडर ने विश्व के सबसे धनवान राजनेताओं की लिस्ट जारी की है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष को चौथे नंबर पर रखा है। सूची में सोनिया से पहले न्यूयॉर्क के मेयर माइकल ब्लूमबर्ग (तीसरे नंबर), रुनेई सुल्तान हस्सानल बोलकियाह (दूसरे नंबर) और सऊदी अरब के किंग अब्दुल्लाह बिन अब्दुल अजीज शाह (पहले नंबर) पर हैं। इस लिस्ट में हरियाणा की विधायक और जिंदल समूह की प्रमुख सावित्री जिंदल का नाम भी शामिल है। जिंदल सूची में सात नंबर पर हैं।

जर्मनी का अखबार छाप चुका है खबर
'बिजनेस इनसाइडर' ने वर्ल्ड्स लग्जरी गाइड का हवाला देते हुए लिस्‍ट छापी है। साथ ही यह भी लिखा गया है कि यह रिपोर्ट OpenSecrets.org, Forbes.com, Bloomberg.com, Wikipedia.org, Guardian.co.uk से मिली जानकारी के आधार पर तैयार की गई है। इससे पहले जर्मनी के अखबार 'Die Welt,' में भी इस बारे में खबर छपी थी। उसमें भी सोनिया गांधी चौथे स्थान पर हैं। अखबार के वर्ल्ड्स लग्जरी गाइड सेक्शन में विश्व के सबसे दौलतमंद 23 नेताओं की लिस्ट छापी गई थी।

वेबसाइट पर हो सकता है मुकदमा
पिछले आम चुनाव में सोनिया ने 50-75 लाख रुपए की संपत्ति बताई थी जबकि वेबसाइट पर 10,000-45,000 करोड़ की संपत्ति बताई है। दोनों ब्यौरे में बहुत अंतर है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सोनिया वेबसाइट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती हैं। हालांकि कांग्रेस की ओर से इस खबर पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

दुःख यह है की भारत के पास भी विश्व की भरी भरकम ख़ुफ़िया एजेंसिया क्या कर रही--
आपने स्वयं और अपने परिवार के लिए सब कुछ किया, देश के लिए भी कुछ करिये,

No comments:

Post a Comment