Tuesday 18 September 2012

 
 भारत स्वाभिमान ,मेरा स्वाभिमान  (देश खुशहाल होगा तभी घर में खुशियाँ होंगी )
 हमारा देश आज जिस दल -दल की तरफ जा रहा है उसका कारण  सिर्फ वो है जो लम्बे समय से इस देश पर शासन कर रहे है ।लेकिन ये सरकारे जनता को पागल समझते है क्योकि अभी हाल  ही में हमारे एक कांग्रेसी गृह मंत्री ने कहा है की जनता सभी घोटालो को भूल जाती है इसका क्या अर्थ निकलता है की जनता कोन  है ।उनको इतना समझ में नहीं आता कि  इसी जनता की बदोलत मंत्री बनते हो और फिर उसको ही खाते हो ।
मेरे प्यारे देश वासियों  वाल-मार्ट जैसी लुटेरी कंपनियों उसी तरह से लायी जा रही जेसे की कभी ईस्ट इंडिया कम्पनी लायी गयी थी और इस देश को गुलाम कर गयी ।ये लोग एक  तरफ घोटाले करते है और दूसरी तरफ उसी को भरने के लिए महगाई कर देते है।
इनसे एक बार पूछा जाये की यदि 20-25 रूपये कमाने वाला गरीब नहीं है तो आप लोगो को क्या जरूरत है अपने लिए भत्ते लेने की ,क्या जरुरत है करोड़ो के घोटाले करने की ।
बेईमानो 20-25 रुपए कमाने वाला आदमी तो आज  गेस का सिलेंडर तो दूर वह  एक  वक्त का खाना तक नहीं खा सकता ।
इस सरकार ने सिर्फ और सिर्फ लूटना सीखा है देना नहीं ।आओ अब इसे जड़ से उखाड़ फेकने का प्रण  ले और देश को बचाये ।
 
एफ डी आई में कांग्रेस ने वाल-मार्ट जैसी लुटेरी कंपनियों को (70% Global Parchase & 30% Local Parchese) 70% बाहरी देशो से खरीदी का अधिकार दिया है और विश्व व्यापार समझौते में भारत  इन कंपनियों को 30% लोकल खरीदी के लिए बाध्य नहीं कर सकती, कांग्रेस के चोर यह मुद्दा किसी को नहीं बता रहे हैं..

यदि ये लुटेरी कंपनिया यदि भारत के सम्पूर्ण किराना बाजार पर 50% हिस्से पर कब्जा कर ले तो सोचिये भारत से हर साल कितना पैसा बाहर जायेगा..जब पैसा बाहर जाता है तो कम्पनिय रुपये को डालर से बदलिती है जिससे रुपये का मूल्य गिरता ही जाता है..

आज के दिन खुदरा बाज़ार 27 लाख करोड का है और यह २०16 तक जाते जाते 45 लाख करोड हो जायेगा तब यह विदेशी लुटेरी कंपनिया भारत से हर साल कम से कम 18 लाख करोड रुपये गारंटी के साथ ले जायेगी.

आप सोचिये जिस देश का सालाना बजट ही २० लाख करोड रुपये हो, उसके यहाँ से हर साल 18 लाख करोड रुपये विदेश जाने लगे तो तबाही और गुलामी के अलावा कुछ नहीं आयेगी.

रही बात   रोजगार की तो 18 लाख करोड का पूरा रोजगार विदेश में खुलेगा और यदि हर 5 लाख की  लूट के पीछे एक रोजगार पकडे तो कम से कम 4 करोड लोगो की रोजी अवश्य छीन जायेगी...

वाल-मार्ट ने आजतक  15 देशो में 75% बाजार पर कब्ज़ा करते हुए भी मात्र 2050000 (बीस लाख के करीब ) लोगो को नौकरी दी है तो यह भारत में कैसे 1 करोड लोगो को रोजगार देंगे...जब की उलटे 4 करोड लोग बेरोजगार हो रहे है...यह सरकार का सबसे बड़ा झूठ है...
 
 
आदित्य शर्मा -07895002465

No comments:

Post a Comment